L&T Share Price Hits: 52-सप्ताह का नया उच्चतम स्तर,कंपनी ने बायबैक मूल्य को ₹3,200 कर दिया

Rate this post

L&T Share Price Hits: मंगलवार के कारोबारी सत्र में, इंजीनियरिंग और इंफ्रास्ट्रक्चर समूह ने अपने शेयर बायबैक मूल्य को ₹3,000 से ₹3,200 तक कम करने के बाद लार्सन एंड टुब्रो (L&T) के शेयर की कीमत 3.6% उछलकर 52 सप्ताह के नए उच्चतम स्तर पर पहुंच गया। लार्सन एंड टुब्रो का शेयर आज ₹2,954.05 पर बीएसई पर खुला।

L&T Share Price Hits
L&T Share Price Hits

L&T Share Price Hits

सोमवार को एलएंडटी ने एक्सचेंज फाइलिंग में कहा कि उसने वापस खरीदे जाने वाले शेयरों की अधिकतम राशि को 3.33 करोड़ से घटाकर 3.12 करोड़ कर दिया है, जो इक्विटी पूंजी का 2.22% है।

कंपनी ने यह भी कहा कि ’26 की रणनीतिक योजना में उसके दो मुख्य लक्ष्य हैं: इक्विटी पर रिटर्न (ROA) में सुधार और शेयरधारक मूल्य को अधिकतम करना।

उस दिशा में एक उपाय शेयरधारकों को कंपनी के शेयरों की बायबैक के माध्यम से इक्विटी पूंजी की वापसी है।

26 जुलाई को, एलएंडटी ने अपने आठ दशक के इतिहास में बायबैक की पहली घोषणा की।

L&T ने कहा कि वह स्टॉक एक्सचेंज पर बुक-बिल्डिंग प्रक्रिया के माध्यम से सार्वजनिक शेयरधारकों के 3.33 करोड़ शेयर, या 2.4% हिस्सेदारी, वापस खरीदने की पेशकश कर सकती है।

L&T Share Price Hits
L&T Share Price Hits

घोषणा के समय, ₹3,000 प्रति शेयर का बायबैक ऑफर मूल्य, कंपनी का बाजार मूल्य ₹2,562 से 17% अधिक है।

तब से एलएंडटी स्टॉक में भारी सुधार हुआ है, जिससे यह प्रीमियम कम हो गया है, और शेयरधारकों की संभावना कम हो गई है कि वे नियोजित बायबैक में अपने शेयर जमा करेंगे। सितंबर तक एलएंडटी का शेयर १० प्रतिशत बढ़ा है।

सोमवार को ₹2,894 की मूल बायबैक ऑफर की कीमत केवल 3.7% के प्रीमियम पर थी।

सोमवार शाम एलएंडटी के पूर्णकालिक निदेशक और सीएफओ आर. शंकर रमन ने कहा, “एलएंडटी इक्विटी पर अपना रिटर्न (ROCE) बढ़ाने पर केंद्रित है।”

L&T Share Price Hits
L&T Share Price Hits

बायबैक मूल्य में वृद्धि का लक्ष्य सार्वजनिक शेयरधारकों की पेशकश को सुधारना है।

राजेश भोसले—एंजेल वन, एक इक्विटी टेक्निकल और डेरिवेटिव एनालिस्ट, ने कहा कि बायबैक की खबर के बाद एलएंडटी के शेयर की कीमत में आज एक मजबूत ओपनिंग देखी गई है; पूर्वाग्रह सकारात्मक बना हुआ है, और एक व्यक्ति को 3,100 तक विस्तारित लक्ष्य के साथ पोजीशन बनाए रखना चाहिए, हालांकि ताजा लॉन्ग से बचना चाहिए। अधिक खरीद की स्थिति को ध्यान में रखते हुए, यह किसी भी गिरावट की स्थिति में 2,900 की ओर खरीद सकता है।

ट्रेंडलाइन डेटा के अनुसार, L&T के शेयर की कीमत में 51.4% की वृद्धि हुई और पिछले वर्ष में अपने क्षेत्र से 0.1% बेहतर प्रदर्शन हुआ।

यह भी पढ़ें- Pushpa 2 Release Date: राइज के बाद अब पुष्पाराज रूल करेगा, इस दिन अल्लू अर्जुन की रोमांचक एंट्री

यह भी देखे-

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Follow Now
Youtube Channel Subscribe Now

नमस्ते, मैं राम एक Full-Time Blogger और VegamoviesReviews.com का संस्थापक हूं, यहां मैं लोगों के ज्ञान को बढ़ाने में मदद करने के लिए NEWS के बारे में पोस्ट करता हूं।

Leave a Comment

Jaahnavi Kandula death: भारतीय छात्रा की मौत का अमेरिकी पुलिसकर्मी ने Samhi Hotels IPO Opens Today: GMP, तिथि, सदस्यता स्थिति, समीक्षा और Aamir Khan, ex-wife Reena Dutta: मुंबई की एक आभूषण दुकान के बाहर Olivia Rodrigo Reveals: ओलिविया रोड्रिगो ने ” गट्स ” विश्व दौरे की England vs New Zealand: स्टोक्स ने 182 रनों की इंग्लैंड-रिकॉर्ड पारी