Lionel Messi to Erling Haaland: दशक के शीर्ष 10 प्रभावी स्थानान्तरण

Rate this post

Lionel Messi to Erling Haaland : मेस्सी, नेमार और कई अन्य लोगों के हस्ताक्षर नवीनतम ग्रीष्मकालीन स्थानांतरण विंडो में मिल गए हैं।

Lionel Messi to Erling Haaland
Lionel Messi to Erling Haaland

Lionel Messi to Erling Haaland

पिछले दस वर्षों में विश्व फ़ुटबॉल ने कई रिकॉर्ड-तोड़ स्थानांतरणों को देखा है। हो सकता है कि सभी प्रभावी नहीं रहे हैं। लेकिन कुछ खिलाड़ी ऐसे भी हैं जिन्होंने अपने आने से कुछ क्लबों को बदल दिया है। जब लियोनेल मेसी ने मेजर लीग सॉकर (MLS) में शामिल होने का निर्णय लिया, तो इस गर्मी में ट्रांसफर मार्केट में काफी हलचल हुई। दूसरी ओर, नेमार और करीम बेंजेमा भी इस गर्मी में सऊदी अरब गए। पिछले दशक के दस सबसे प्रभावशाली लेखकों को देखें।

नेमार (2013), सैंटोस से बार्सिलोना।

नेमार ने अपना करियर ब्राजील में शुरू किया और 2013 में सैंटोस से बार्सिलोना में आ गए। बार्सिलोना ने कैंप नोउ में अपने चार सीज़न में आठ ट्रॉफियां जीतीं: दो ला लीगा, दो कोपा डेल रे और एक स्पेनिश। सुपर कप और चैंपियंस लीग दोनों। नेमार ने सभी प्रतियोगिताओं में 186 प्रदर्शनों में 105 गोल किए और 76 सहायता दीं।

गैरेथ बेल, 2013 में टोटेनहम से रियल मैड्रिड में शामिल हुआ

गैरेथ बेल को 2013 में टोटेनहम हॉटस्पर से रियल मैड्रिड आने पर यूरोप के सबसे प्रतिभाशाली खिलाड़ियों में से एक माना गया था। 2020 में वह एक सीज़न-लंबे ऋण पर टोटेनहम लौट आया, अगले सीज़न में स्पेनिश टीम में फिर से शामिल होने से पहले। गेल ने रियल मैड्रिड में अपने दो कार्यकाल में सभी प्रतियोगिताओं में 258 मैच खेले और 106 गोल किए। वह रियल मैड्रिड की पांच चैंपियंस लीग जीत में थे।

Luis Suarez (लिवरपूल से बार्सिलोना, 2014)

2014 में लुइस सुआरेज़ लिवरपूल के लिए तीन सीज़न खेलने के बाद स्पेन आए। उरुग्वे के खिलाड़ी ने लियोनेल मेस्सी और नेमार के साथ एक घातक तिकड़ी बनाकर बार्सिलोना में मुख्य आधार बनने में थोड़ा समय लगा। Suárez ने सभी प्रतियोगिताओं में बार्सिलोना के लिए 183 मैच खेले और 195 गोल किए। उनकी मदद से कैटलन ने चार ला लीगा, एक चैंपियंस लीग, एक फीफा क्लब विश्व कप, चार कोपा डेल रे और दो स्पेनिश सुपर कप जीते।

टोनी क्रूज (बेयर्न म्यूनिख से रियल मैड्रिड, 2014)

2014 में सैंटियागो बर्नब्यू में अपना बेस स्थानांतरित करने के बाद से, टोनी क्रोस अभी भी रियल मैड्रिड मिडफ़ील्ड में एक महत्वपूर्ण व्यक्ति बने हुए हैं। स्पेनिश टीम ने उनके समय में चार बार यूरोपियन कप जीता और तीन बार ला लीगा खिताब जीता। क्रूज़ ने अब तक रियल मैड्रिड के 421 मैचों में 27 गोल किए हैं और 90 सहायता दर्ज की हैं।

सादियो माने (लिवरपूल, साउथेम्प्टन, 2016)

2016 में, सादियो माने ने साउथेम्प्टन से लिवरपूल की ओर कदम बढ़ाया। रेड्स ने उनके हस्ताक्षर के ठीक तीन साल बाद चैंपियंस लीग जीता। माने 2020 में प्रीमियर लीग जीतने में लिवरपूल टीम का महत्वपूर्ण हिस्सा था। इस गर्मी सऊदी अरब की टीम अल नासर में आने से पहले, उन्होंने इंग्लिश क्लब के साथ 2022 एफए कप भी जीता था।

Lionel Messi to Erling Haaland
Lionel Messi to Erling Haaland

यह भी पढ़ें- Portugal vs Luxembourg : रोनाल्डो के बिना भी पुर्तगाल ने लक्जमबर्ग को 9-0 से हराया

जॉन स्टोन्स (मैनचेस्टर सिटी, एवर्टन, 2016)

2016 में, एवर्टन से मैनचेस्टर सिटी में इंग्लिश सेंटर-बैक शामिल हुआ। तब से, स्टोन्स ने पिछले सीज़न में ऐतिहासिक पांच बार प्रीमियर लीग जीता है।

मोहम्मद सलाह (Leverpool, Romma, 2017)

2017 की गर्मियों में मोहम्मद सलाह ने रोमा से विवाह कर लिवरपूल चले गए। 2019 चैंपियंस लीग में इंग्लिश क्लब की जीत में मिस्र ने बहुत कुछ किया। सालाह ने अब तक एनफ़ील्ड में 309 खेलों में 188 गोल किए हैं।

थिबॉट कोर्टोइस, चेल्सी से रियल मैड्रिड में, 2018 में

2018 में चेल्सी से रियल मैड्रिड में आने के बाद थिबाउट कोर्टोइस ने क्लब के इतिहास में सबसे अच्छे गोलकीपरों में से एक के रूप में खुद को स्थापित कर लिया है। बेल्जियम के शॉट स्टॉपर ने अब तक रियल मैड्रिड में दो ला लीगा और एक चैंपियंस लीग ट्रॉफी जीती है। 2021-22 ला लीगा सीज़न में वह गोलकीपर भी था।

लिंग हालैंड (2022 में बोरुसिया डॉर्टमुंड से मैनचेस्टर सिटी)

नॉर्वेजियन स्ट्राइकर ने मैनचेस्टर को पिछले सीज़न में एक ऐतिहासिक तिहरा हासिल करने में मदद की, इसलिए एर्लिंग हालैंड के साथ अनुबंध करना बहुत फायदेमंद साबित हुआ। हालैंड ने अपने पहले अभियान में 35 मैचों में 36 स्ट्राइक के साथ प्रीमियर लीग में सबसे अधिक गोल करने का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया।

Lionel Messi, बार्सिलोना से इंटर मियामी, 2023

इस गर्मी की शुरुआत में, लियोनेल मेस्सी ने इंटर मियामी फुटबॉल क्लब में अपना कार्यकाल समाप्त कर दिया। मेसी की ऑन-फील्ड प्रतिभा ने हेरॉन्स को अमेरिकी फुटबॉल में एक बड़ी ताकत बना दिया है। मेसी ने अपने अनुबंध के कुछ ही सप्ताह बाद फ्लोरिडा क्लब को अपना पहला लीग कप खिताब जीतने में मदद की। अब तक, अर्जेंटीना के सुपरस्टार ने मियामी के लिए 11 मैच खेले हैं और इतने ही गोल किए हैं।

यह भी पढ़ें- Market changes overnight : टेस्ला के शेयरों में उछाल, गिफ्ट निफ्टी और आज सेंसेक्स के लिए वैश्विक बाजार संकेत

यह भी देखे

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Follow Now
Youtube Channel Subscribe Now

नमस्ते, मैं राम एक Full-Time Blogger और VegamoviesReviews.com का संस्थापक हूं, यहां मैं लोगों के ज्ञान को बढ़ाने में मदद करने के लिए NEWS के बारे में पोस्ट करता हूं।

Leave a Comment

Jaahnavi Kandula death: भारतीय छात्रा की मौत का अमेरिकी पुलिसकर्मी ने Samhi Hotels IPO Opens Today: GMP, तिथि, सदस्यता स्थिति, समीक्षा और Aamir Khan, ex-wife Reena Dutta: मुंबई की एक आभूषण दुकान के बाहर Olivia Rodrigo Reveals: ओलिविया रोड्रिगो ने ” गट्स ” विश्व दौरे की England vs New Zealand: स्टोक्स ने 182 रनों की इंग्लैंड-रिकॉर्ड पारी