England vs New Zealand: स्टोक्स ने 182 रनों की इंग्लैंड-रिकॉर्ड पारी खेलकर न्यूजीलैंड को 181 रनों से हराया

Rate this post

England vs New Zealand: वोक्स को आउट करने से पहले, लिविंगस्टोन ने तीसरे विकेट के लिए 199 रन जोड़ते हुए 96 रन बनाए।

England vs New Zealand : स्टोक्स ने 182 रनों की इंग्लैंड-रिकॉर्ड पारी खेलकर न्यूजीलैंड को 181 रनों से हराया
India Fixed The Game: टीम इंडिया की जीत पर शोएब अख्तर का गुस्सा, देखें वायरल वीडियो

England vs New Zealand

इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को 187 (फिलिप्स 72, लिविंगस्टोन 3-16, वोक्स 3-31) से 181 रनों से हराया, जो स्टोक्स 182, मलान 96, बोल्ट 5-51, लिस्टर 3-69।

जब वे वनडे संन्यास के चौबीस महीने बाद 50 ओवर का क्रिकेट खेलने के लिए तैयार हो गए, तो बेन स्टोक्स ने उन्हें केआईए ओवल में हंसी में उड़ा दिया। उसने 76 गेंदों पर अपना चौथा शतक लगाया, फिर 124 गेंदों पर 182 रन बनाकर किसी अंग्रेज द्वारा इस प्रारूप में सर्वोच्च स्कोर बनाने का दावा किया और न्यूजीलैंड पर करारी जीत दर्ज की।

तीसरे ओवर में ट्रेंट बाउल्ट ने नई गेंद घुमाने के कारण स्टोक्स आउट हो गए और इंग्लैंड 2 विकेट पर 13 रन बनाकर संकट में था. हालांकि, उन्होंने डेविड मलान के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 165 गेंदों में 199 रनों की साझेदारी की और इससे पहले वह पहले विकेट के लिए आउट हो गए। उनकी 30 गेंदों पर लॉकी फर्ग्यूसन ने 56 रन बनाए; जैसा कि सभी ने बताया, फर्ग्यूसन के नौ ओवरों का मूल्य आठ सौ रुपये था।

स्टोक्स ने बहुत जल्दी शुरूआत की, पिच पर चार्ज किया और लेग स्टंप से बाहर छलांग लगाई ताकि ऑफ साइड पर खेल सकें। जब फर्ग्यूसन आक्रमण करने आया तो उसके पास 19 में से 13 रन थे. उसने उसे घेरने की कोशिश की और फर्ग्यूसन के दूसरे ओवर में चार गेंदों में तीन चौके लगाए, एक अच्छी तरह से अग्रणी किनारे से।

यह स्टोक्स को आगे बढ़ाने के लिए पर्याप्त था, और उसके बाद उन्होंने इस गर्मी की शुरुआत में एशेज में खेलने की उसी गति से खेला: उकसाए गए और घिसे-पिटे सिंगल्स के साथ-साथ स्टैंड में बर्खास्तगी स्वाइप भी गणना की गई। ग्लेन फिलिप्स की गेंद पर स्किप-डाउन-एंड-स्विंग पकड़ लिया गया।

England vs New Zealand : स्टोक्स ने 182 रनों की इंग्लैंड-रिकॉर्ड पारी खेलकर न्यूजीलैंड को 181 रनों से हराया
England vs New Zealand : स्टोक्स ने 182 रनों की इंग्लैंड-रिकॉर्ड पारी खेलकर न्यूजीलैंड को 181 रनों से हराया

घुटने की चोट के कारण स्टोक्स ने खड़े होकर गेंद डालने का निर्णय लिया। उनकी अंतिम 31 गेंदों में, उन्होंने छह छक्के लगाए। जब वह स्क्वेयर लेग पर लेटकर दसवां शॉट लगाने की कोशिश कर रहा था, तो पूरी भीड़ इंग्लैंड की 2019 विश्व कप जीत के विजेता की सराहना करने के लिए खड़ी थी, इसमें कोई संदेह नहीं कि वह इस विश्वास से प्रेरित था कि वह अभी भी उन्हें अपने खिताब की सफल रक्षा कर सकता है। भारत।

“कुछ देर बाहर रहने के बाद वापसी करना और मैच जीतने में बड़ा योगदान देना अच्छा है,” स्टोक्स ने कहा।मेरे लिए आज का दिन अच्छा था, सिर्फ 50 ओवर का क्रिकेट खेलना जानने के लिए। मैं बाहर जाकर उन्हें दबाव में डालना चाहता था क्योंकि हमने कुछ जल्दी विकेट खो दिए। मैंने ऐसा कई बार अपने आप को जांचने के लिए किया क्योंकि मैंने देखा कि अभी भी 23 से 24 ओवर बाकी थे। आपके पास सोचने से कहीं अधिक समय है।

“मैं [रिकॉर्ड के बारे में] तब तक नहीं जानता था जब तक टैनॉय के व्यक्ति ने इसकी घोषणा नहीं की – फिर मैं अगली गेंद पर आउट हो गया,” उन्होंने कहा।कुछ चरणों में मैं काफी स्वतंत्र रूप से स्कोर कर रहा था और ऐसा महसूस हो रहा था कि मैं आगे बढ़ना चाहता हूं और आगे बढ़ना चाहता हूं..। 50 ओवर के क्रिकेट में हमेशा बड़े स्कोर बनाना चाहते हैं और बाहर जाना चाहते हैं, लेकिन मुझे लगता था कि मेरे पास अधिक समय है।「

न्यूजीलैंड का एकमात्र प्रयास, 369 रनों का पीछा करने के लिए, जल्द ही शानदार मध्य अभ्यास में बदल गया। क्रिस वोक्स ने पवेलियन से रील पर आठ ओवर फेंके, अपना पहला स्पैल 31 रन देकर 3 विकेट लेकर खेल को प्रतियोगिता के रूप में समाप्त किया; न्यूजीलैंड 187 रन पर सिमट गया, जबकि फिलिप्स, जिन्होंने करियर की सर्वश्रेष्ठ 72 रन की पारी खेली, 30 तक पहुंचने वाले एकमात्र बल्लेबाज थे।

स्टोक्स केंद्र में थे, लेकिन यह वह दिन हो सकता था जब इंग्लैंड की विश्व कप टीम खुद को तैयार कर रही थी। जेसन रॉय छह दिनों में दूसरी बार पीठ की ऐंठन से पीड़ित होने के बाद लगातार तीसरे वनडे से बाहर हो गए, जबकि मलान पितृत्व अवकाश से लौटे और मौका लिया। उनकी श्रृंखला का दूसरा अर्धशतक 95 गेंदों में 96 रन था और 20 वनडे में से उनका नौवां 50 से अधिक स्कोर था।

मलान ने एक महीने पहले इंग्लैंड की अस्थायी 15 सदस्यीय टीम में एक अतिरिक्त बल्लेबाज के रूप में दिखाई दिया। द हंड्रेड और टी20ई श्रृंखला में ट्रेंट रॉकेट्स द्वारा बाहर किए जाने के बाद, मालन का पद कमजोर लग रहा था – कम से कम हैरी ब्रूक के साथ नहीं, जो शुरुआती कट से चूक गए और एक विचित्र मामला पेश किया।

लेकिन अब यह अधिक संभावना है कि मालन, जॉनी बेयरस्टो के पहले साथी के रूप में, 5 अक्टूबर को अहमदाबाद में विश्व कप के शुरुआती मैच में न्यूजीलैंड के साथ खेलेंगे। यदि मालन को उस पद के लिए चुना जाता है, तो ब्रूक रॉय को टीम में शेष बल्लेबाजी स्थान पर पीछे छोड़ सकता है, उनकी बहुमुखी प्रतिभा और रॉय के खराब फिटनेस रिकॉर्ड को देखते हुए।

यह भी पढ़ें- Pushpa 2 Release Date: राइज के बाद अब पुष्पाराज रूल करेगा, इस दिन अल्लू अर्जुन की रोमांचक एंट्री

जोस बटलर और उनके खिलाड़ियों ने रविवार को एजेस बाउल में इंग्लैंड की जीत के बाद “खुद को मुक्त करने के बारे में बात की… और भी अधिक सकारात्मक, और भी अधिक आक्रामक होने की कोशिश की”। जवाब में मालन और स्टोक्स ने 15.1 ओवर में 100 रन की साझेदारी की; मलान ने नई गेंद पर आक्रमण करते हुए पहले दौड़ में छह शानदार चौके लगाए।

80 के दशक में, मालन अक्सर पुल पर अच्छा खेलते थे; उन्होंने बेन लिस्टर को स्क्वायर लेग पर चार रन के लिए दो बार आउट किया और काइल जैमीसन को लॉन्ग-ऑन पर हरा दिया। 30.1 ओवर के बाद, उन्होंने लेग साइड पर बोल्ट का गला घोंट दिया और तीन विकेट पर 212 रन बनाकर आदर्श मंच बनाया।

England vs New Zealand : स्टोक्स ने 182 रनों की इंग्लैंड-रिकॉर्ड पारी खेलकर न्यूजीलैंड को 181 रनों से हराया
England vs New Zealand : स्टोक्स ने 182 रनों की इंग्लैंड-रिकॉर्ड पारी खेलकर न्यूजीलैंड को 181 रनों से हराया

इंग्लैंड ने अपरिहार्य लग रहे 400 से अधिक के स्कोर को नहीं बदल सका, जिससे 11 गेंदें अप्रयुक्त रह गईं, जिससे उसका निचला क्रम ढह गया। थोड़ी देर तक बटलर ने 24 में से 38 रन बनाए, लेकिन 45वें ओवर में स्टोक्स के आउट होने से 20 रन पर 5 विकेट गिर गए। न्यूज़ीलैंड के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज बोल्ट ने छठे एकदिवसीय मैच में गस एटकिंसन के स्टंप्स को फिर से व्यवस्थित करके पांच विकेट लिए।

न्यूज़ीलैंड को गेंद कुछ राहत दी। रविवार को एजेस बाउल में मिचेल सेंटनर के घुटने में चोट लगने और ईश सोढ़ी के आराम करने के कारण, उन्होंने स्पिन गेंदबाजी में फिलिप्स और रचिन रवींद्र पर भरोसा किया. हालांकि, चोट के कारण जैमीसन और लिस्टर विश्व कप में उनके लिए नहीं खेलेंगे।

लेकिन स्पिन की 35 गेंदों का सामना करते हुए स्टोक्स ने इंग्लैंड के कमजोर आक्रमण का फायदा उठाया, जिसमें तीन बड़े छक्के भी शामिल थे, जिसने रवींद्र को उनके दूसरे ओवर के बाद बेकार कर दिया। वह लिस्टर से अंततः हार गया, लेकिन एकदिवसीय मैचों में किसी अंग्रेज द्वारा सबसे बड़ी पारी के रॉय के रिकॉर्ड को तोड़ने से पहले नहीं. यह आश्चर्य की बात थी।

मार्क वुड और आदिल रशीद दोनों को कॉटन वूल में रखा गया था—या, कम से कम, स्थानापन्न डगआउट में चमकदार हरे बिब में। यद्यपि इंग्लैंड अपने बचाव में अपने दो महत्वपूर्ण गेंदबाजों के बिना था, इससे कोई फर्क नहीं पड़ा: वोक्स ने विल यंग को पीछे छोड़ दिया, तो हेनरी निकोल्स ने स्क्वायर लेग पर गेंद फेंकी, जो टॉम लैथम के स्टंप को हिला दी।

डेवोन कॉनवे ने 18 में से 9 रन बनाकर खराब दिख रहे थे, इससे पहले वह रीस टॉपले की गेंद पर एलबीडब्ल्यू हो गए, जिससे न्यूजीलैंड का स्कोर 4 विकेट पर 37 रन हो गया. इससे पहले सैम कुरेन ने डेरिल मिशेल को पीछे कैच कराया और मोईन अली ने रवींद्र को आर्म बॉल से बोल्ड किया। जब माँग दर बढ़ गई, फिलिप्स ने कुछ बेकार छक्के लगाए; ओवल आधा खाली हो चुका था जब वह लियाम लिविंगस्टोन के तीन विकेटों में से पहले विकेट के लिए समीक्षा में एलबीडब्ल्यू आउट हुए।

अब हिंदी में देश और दुनिया की नवीनतम खबरें पढ़ें। vegamoviewsreviews.com पर क्रिकेट की खबरों से जुड़े रहें | india News के YouTube चैनल पर आज की ताजा खबरों के लिए Subscribe करें।

यह भी पढ़ें- Pushpa 2 Release Date: राइज के बाद अब पुष्पाराज रूल करेगा, इस दिन अल्लू अर्जुन की रोमांचक एंट्री

यह भी देखे

यह भी पढ़ें- IND vs SL: कुलदीप यादव को मैच से पहले दो मिनट तक क्या हुआ कि वह श्रीलंका को हराया? 2023

IND vs PAK: शाहीन अफरीदी ने जसप्रीत बुमराह को खास तोहफा दिया, वीडियो वायरल

IND vs SL: टीम इंडिया की जीत के बाद स्टेडियम में हिंसा, भारत-श्रीलंका मैच 2023

IND vs SL: रोहित-विराट के प्रत्यक्ष मैच में क्या हुआ कि प्रशंसक भावुक हो गए, नफरत फैलाने वाले भी चुप रहे 2023

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Follow Now
Youtube Channel Subscribe Now

नमस्ते, मैं राम एक Full-Time Blogger और VegamoviesReviews.com का संस्थापक हूं, यहां मैं लोगों के ज्ञान को बढ़ाने में मदद करने के लिए NEWS के बारे में पोस्ट करता हूं।

Leave a Comment

Jaahnavi Kandula death: भारतीय छात्रा की मौत का अमेरिकी पुलिसकर्मी ने Samhi Hotels IPO Opens Today: GMP, तिथि, सदस्यता स्थिति, समीक्षा और Aamir Khan, ex-wife Reena Dutta: मुंबई की एक आभूषण दुकान के बाहर Olivia Rodrigo Reveals: ओलिविया रोड्रिगो ने ” गट्स ” विश्व दौरे की England vs New Zealand: स्टोक्स ने 182 रनों की इंग्लैंड-रिकॉर्ड पारी